बल्लभगढ़ विधानसभा को मिलेगा भरपूर मीठा पानी : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

Faridabad : परिवहन और उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज सुबह FMDA के अधिकारियों के साथ सेक्टर 8 कार्यालय पर रेनीवेल योजना के तहत बल्लभगढ़ विधानसभा को पीने का पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए समीक्षा बैठक की। बैठक में परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज, एसडीओ जितेंद्र सिंह और एसडीओ नवल सिंह सहित उच्च अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि बल्लभगढ़ में रेनीवेल योजना के तहत आ रहा पानी को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएं , उन्होंने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि विभाग यह भी चेक करें कि आखिर पानी यमुना किनारे मोठुका से चलने के बाद बल्लभगढ़ के में पूरा क्यों नहीं पहुंच पाता है।
उन्होंने बताया कि रेनीवेल की लाइन नंबर 1 में फिलहाल 14 से 15 एमएलडी पानी रह गया है इस पानी को बढ़ाने के लिए अलग से पांच नए ट्यूबवेल और भी लगाए जाएं ताकि लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से भी फोन पर बात करते हुए मोटूका गांव स्थित रेनीवेल बूस्टिंग स्टेशन तक बिजली की लाइन को भी जमीन के अंदर केवल डालकर शिफ्ट किए जाने के दिशा निर्देश दिए हैं ताकि पावर कट की वजह से मैन बूस्टिंग स्टेशन मोठुका पर कोई असर ना पड़े।
परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि आने वाले समय में जल्द ही 3 नए रेनीवेल गांव मोटूका और भीकूका गांव में लगाए जाएंगे हालांकि विभाग इसके लिए दूसरी जगह भी देखने में लगा हुआ है कई जगहों से मिट्टी और पानी के सैंपल लेकर जांच की जा रही है जहां ये रेनीवेल लगाए जाएंगे वह नीचे पानी की कमी तो नही रहेगी। ये तीनो रेनीवेल को लाइन नंबर 1 में जोड़ा जाएगा, यमुना नदी के किनारे लगाए जाने वाले तीनो रेनिवेलो का करीब 30 एमएलडी पानी बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगा। यह पानी मिल्क प्लांट बूस्टर, ऊंचा गांव ,भीम बाग,जैन कालोनी, पंचायत भवन, सुभाष कॉलोनी, जेसीबी चौक, रहनहेड़ा खेड़ा सेक्टर 25 सहित अन्य कई स्थानों तक पहुंचेगा।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भविष्य में बल्लभगढ़ विधानसभा में पानी से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगो की तरफ से शुक्रिया अदा कर आभार प्रकट किया है।

Related Articles

Back to top button