किसानों के दुख दर्द को नहीं सुन रही सरकार : मनधीर सिंह मान 

Faridabad/Rakesh Kumar : वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनधीर सिंह मान लगातार लोगो से जनसंपर्क साध रहे है। इसी कड़ी मे आज मनधीर सिंह मान फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की मंडियों का दौरा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने किसानों से भी उनका हाल-चाल जाना। मान ने गांव मोहना की मंडी का दौरा किया वहा पर किसान के अनाज को खुले आसमान के नीचे देखकर मनधीर सिंह मान ने भाजपा सरकार की योजनाओं को खोखला बताया। उन्होंने आगे कहा कि सरकार केवल किसान की मदद का दिखावा करती है।
किसान का पसीना सूखने से पहले उनको उसकी मेहनत का फल मिल जाना चाहिए लेकिन इस सरकार में 10 – 10 दिन तक अनाज का पैसा नही मिलता है। 72 घंटे में किसानों के अनाज का पैसा देने का दावा करने वाली सरकार के दावे खोखले नजर आ रहे हैं। 10 दिन पहले खरीदे गए गेहूं के पैसे अभी तक किसानों के खाते में नहीं पहुंचे हैं।
मनधीर मान ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ और जुमले की सरकार ने बस किसानों की तकलीफें बढ़ा दी है ।
उन्होंने कहा कि किसान पूरे साल खेत में मेहनत करके पीला सोना उगता है ताकि लोगों के पेट की आग बुझाई जा सके और साल भर इस बात को लेकर भी इंतजार करता है कि जब उसकी फसल बिकेगी तो वह अपने बच्चों की शादी और बच्चों की फीस भी जमा कर आएगा लेकिन कमाल की बात है कि जो सरकार लगातार किसानों के भले का दावा करती है उस सरकार में किसान धक्के खाने को मजबूर हैं। इस सरकार ने किसान को कर्जदार बना दिया है। इस सरकार में पूरे देश का किसान परेशान है। बॉर्डर पर जवान परेशान है और देश में बेरोजगार इंसान परेशान है ।

Related Articles

Back to top button