पुलिस की उपस्थिति से जनता में सुरक्षा का भाव तथा अपराधियों में डर का माहौल होता है पैदा

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देश के तहत डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादयान ने अपनी टीम के साथ पैदल यात्रा 5:00 बजे सारण थाना एरिया में पैदल मार्च निकालकर आमजन से पुलिस कार्यों के बारे में फीडबैक लिया तथा उनकी समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उनके साथ थाना सारण,मुजेसर, डबुआ, कोतवाली, सहित एरिया के थाना प्रभारी अपनी पूरी टीम के साथ पैदल मार्च में मौजूद रहे।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय व पुलिस महानिदेशक पंचकूला द्वारा दिए गए आदेश व पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार डीसीपी एनआईटी ने सारण थाना एरिया में पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च निकाला। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस पैदल मार्च का उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच तालमेल बिठाकर समाज में भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस द्वारा पैदल मार्च निकालने पर आपराधिक किस्म के व्यक्ति के मन में पुलिस का खौफ पैदा होता है और वह अपराधिक गतिविधियां अंजाम देने से डरता है। यह पैदल मार्च 5:00 बजे थाना सारण चौक से 45 फुट रोड, सारण स्कूल होते हुए मेन मार्केट जवाहर कॉलोनी से डिस्पोजल चौक तथा 60 फुट रोड, सारण रोड नियर चौक सरपंच चौक से होती हुई पुलिस चौकी तक निकाली गई। डीसीपी द्वारा निकाले गए पैदल मार्च में उन्होंने आमजन को नशे से बचने की बात कही अगर आपके एरिया में कोई नशे की अवैध सामन जैसे गांजा, अफिम, शराब इत्यादि बेचता है
तो आप पुलिस को तुरंत सुचित करे। उन्होने लोगो के साथ बातचीत करी और उनसे फरीदाबाद पुलिस के कार्यों के बारे में फीडबैक लिया। यह पैदल मार्च फरीदाबाद के विभिन्न एरिया में अलग-अलग समय पर आयोजित किया जाएगा और आमजन को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करके शहर में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करना सुनिश्चित किया जाएगा। पैदल मार्च के दौरान डीसीपी ने आमजन को सामाजिक शांति व्यवस्था कायम रखने तथा भाईचारे की भावना बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि समाज में रह रहे नागरिक पुलिस का सहयोग करके शहर में शांति व्यवस्था को कायम रखने में पुलिस की मदद कर सकते हैं। इससे न केवल पुलिस को सहयोग मिलेगा बल्कि शहर में अपराधिक वारदातों पर भी लगाम लगेगी। इसलिए आमजन पुलिस से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत 112 पर दें ताकि पुलिस समय पर कार्यवाही करके कानून व्यवस्था को कायम रख सके।
पुलिस प्रवक्ता।

Related Articles

Back to top button