जानिए जर्सी नंबर 7 का कनेक्शन: WPL 2023 : मुंबई इंडियंस ने रचा नया कीर्तिमान, CSK के बराबर पहुंची टीम

WPL 2023 Harmpreet Kaur MS Dhoni CSK : आईपीएल 2023 से पहले डब्ल्यूपीएल का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। भारतीय क्रिकेट फैंस को इस वक्त क्रिकेट की डबल डोज मिल रही है। दिन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है और शाम को डब्ल्यूपीएल के मैच देख रहे हैं। यानी सुबह से लेकर रात तक क्रिकेट ही क्रिकेट। इस बीच डब्ल्यूपीएल में शानदार मैच हो रहे है। हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस बेहतरीन खेल दिखा रही है और टीम ने अपने तीन लगातार मैच ​जीत लिए हैं। टीम इस वक्त डब्ल्यूपीएल के प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। हालांकि अभी डब्ल्यूपीएल का शुरुआती दौर है, लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन टीम कर रही है, उससे लगता है कि टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। इस बीच मुंबई इंडियंस ने आईपीएल की चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की बराबरी कर ली है। चलिए आपको बताते हैं आईपीएल 2008 में जो कुछ हुआ था, करीब करीब वही बात पहले डब्ल्यूपीएल में भी दोहराई जा रही है।

 

आईपीएल 2008 में सीएसके ने एमएस धोनी की कप्तानी में जीते थे शुरुआती चार मैच

आईपीएल का आगाज साल 2008 में हुआ था। पहला मैच आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया था, इसे केकेआर ने शानदार तरीके से जीता था। इसके बाद दूसरा मुकाबला एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच हुआ। इस मैच को सीएसके ने 33 रन से अपने नाम किया था। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बार फिर अपने दूसरे मैच में खेलने के लिए उतरी और इस बार टीम ने मुंबई इंडियंस को छह रन के मामूली अंतर से मात दी। सीएसके की टीम अपने तीसरे मैच में केकेआर के खिलाफ उतरी। इस मैच को सीएसके ने नौ विकेट ​से जीता और तब 18 गेंद का खेल शेष था। सीएसके ने अपना तीसरा मैच आरसीबी के खिलाफ 13 रन से अपने नाम किया था। लेकिन अपने पांचवें मैच में सीएसके को दिल्ली कैपिटल्स से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स पहली ऐसी टीम बन गई थी, जिसने आईपीएल इतिहास के अपने पहले चार मैच जीतने का काम किया था। टीम फाइनल में पहुंची, लेकिन वहां पर राजस्थान रॉयल्स ने उसे तीन विकेट से हराकर खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं करने दिया।

 

डब्ल्यूपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस जीत चुकी है अपने तीन शुरुआती मैच 
अब बात करते हैं डब्ल्यूपीएल की। मुंबई इंडियंस ने यहां पर पहले मैच में गुजरात जायंट्स को 143 रन से करारी शिकस्त दी। दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को नौ विकेट से हराकर जीत का सिलसिला जारी रखा। अपने तीसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटलस को आठ विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक भी पूरी कर ली। यानी आईपीएल के पहले सीजन के बाद अब डब्ल्यूपीएल में मुंबई इंडियंस पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने अपने शुरुआती तीन मैच जीते हैं। लेकिन सीएसके की बराबरी के लिए टीम को अपना अगला मुकाबला भी जीतना होगा, जो 12 मार्च को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेला जाएगा। अगर ये मैच भी एमआई की टीम जीत जाती है तो सीएसके की पूरी तरह से बराबरी कर लेगी। इस बीच इस जीत में जर्सी नंबर सात का भी एक शानदार कनेक्शन है। आप जानते ही हैं कि एमएस धोनी नंबर सात की जर्सी पहनते हैं, वहीं मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी नंबर सात की जर्सी पहनते हैं। चलिए ये तो रही आंकड़ों की बात, लेकिन देखना होगा कि मुंबई इंडियंस अपने बचे हुए मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है।

 

NEWS SOURCE : indiatv

Related Articles

Back to top button